राशिफल

आज का राशिफल: जानिए सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन

JIGYASATV:       मूलांक – 1

मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। संतान की शिक्षा को लेकर कोई अच्छी खबर मिल सकती है। पारिवारिक गतिविधियों को नियंत्रित रखने में आप का विशेष योगदान रहेगा। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के सभी लंबित काम आज पूर्ण होंगे। अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता है।

उपाय- सूर्य को ताम्बे के लोटे से जल अर्पित करें।

 

मूलांक – 2

मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अनुकूल है। प्रतियोगी परीक्षा को लेकर अच्छी स्थिति बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी, जिस कारण शाम को थोड़ी थकान महसूस कर सकते हैं। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा।

उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

 

मूलांक – 3

मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। घर के किसी बड़े के स्वास्थ्य को लेकर चल रही समस्या आज बेहतर होती दिखाई देगी। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को आज किसी नये प्रोजेक्ट में काम करने का अवसर मिलेगा। जिसका उनको भविष्य में लाभ मिलेगा।

उपाय- भगवान विष्णु की आराधना करें।

 

मूलांक – 4

मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज बनते कामों में कुछ न कुछ रूकावट आने से मन उदास होगा। आज कार्यक्षेत्र में दूसरों की मदद के भरोसे न रहे अन्यथा आपके महत्वपूर्ण कार्य आज अधूरे रह जायेंगे। विदेश में रहने वाले मित्रों के साथ फ़ोन पर बातचीत कर अच्छा महसूस करेंगे।

उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

 

मूलांक – 5

मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापारिक स्थिति आपके नियंत्रण में रहेगी। विद्यार्थी मेहनत के उचित परिणाम प्राप्त करेंगे। आज के दिन आपको अपनी स्थगित परियोजनाओं को दोबारा से शुरू करना शुभ रहेगा। बाहरी व्यक्ति का निजी मुद्दों पर हस्तक्षेप करना आपको पसंद नहीं आएगा।

उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

 

मूलांक – 6

मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज किसी को पैसा उधार देने से बचें अन्यथा पैसा वापसी मिलने में परेशानी होगी। आज आप अपनी महत्वपूर्ण योजनाओं को किसी के साथ साझा न करें। दाम्पत्य जीवन में तालमेल की कमी आ सकती है। जोखिम भरी संपत्ति में निवेश करने से बचें।

उपाय- गाय का घी मंदिर में दान करें।

 

मूलांक – 7

मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज आप किसी धार्मिक स्थान पर लोगों की सेवा करेंगे। आज आप अपने व्यक्तित्व में कुछ सकारात्मक बदलाव करने की कोशिश करेंगे। नौकरी में स्थानांतरण होने की सम्भावना है। व्यावसायिक मामलों को लेकर आज का दिन सामान्य रहेगा।

उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

 

मूलांक – 8

मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। विद्यार्थियों का मन शिक्षा के प्रति उनकी एकाग्रता को बढ़ाएगा। व्यापार में महत्वपूर्ण कामों को योजनाबद्ध तरीके से करेंगे तो वे आसानी से पूरे हो जायेंगे। कोर्ट- कचहरी में मामलों से दूर रहने की कोशिश करेंगे। अधिक गति से वाहन चलाने के कारण आपका चालान कट सकता है।

उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

 

मूलांक – 9

मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके अच्छे काम को देखते हुए अधिकारी आपकी पदोन्नति कर सकते हैं और साथ ही आपकी जिम्मेदारियों में भी वृद्धि होगी। व्यापार में उतार-चढ़ाव का माहौल बना रहेगा। पति-पत्नी के बीच सामंजस्य रहेगा।

उपाय- प्रतिदिन शहद खा कर घर से बाहर निकलें।

Related Articles

Back to top button