राशिफल

आज का राशिफल 21th नवंबर, 2023- जानिए सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

मूलांक – 1

मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। करीबी रिश्तेदार के साथ चल रहे किसी विवाद को सुलझाने में सफलता मिलेगी। रुका हुआ पैसा वापस मिलने से आर्थिक स्थिति सुधरेगी। युवाओं को अपने व्यक्तित्व में कुछ सकारात्मक बदलाव दिखाई देंगे। संतान की गतिविधियों पर नजर रखें और जरुरत पड़ने पर उनका उचित मार्गदर्शन करेंगे।

उपाय-  लाल रंग के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 2

मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज कोई नया काम शुरू करने से बचना होगा परंतु किसी लंबित काम को पूरा करने के लिए आज का दिन बहुत ही अनुकूल रहेगा। कार्यक्षेत्र में आज आपको अतिरिक्त जिम्मेदारी मिलेगी, जो भविष्य में आपके लिए लाभदायक साबित होगी। व्यापारिक मीटिंग में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। आपके आस-पास के लोग आपके विचारों से प्रभावित होंगे।

उपाय- शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाएं।

मूलांक – 3

मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। युवाओं के करियर में आज कोई अच्छा बदलाव देखने को मिलेगा। उनको रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन बेहतर रहेगा। आय के एक से अधिक स्रोत मिलने की उम्मीद है। कुछ समय पहले किए गए निवेश से आज लाभ मिलना शुरू होगा। व्यापार में पिछले कुछ दिनों से चल रही हानि आज लाभ में बदलेगी।

उपाय- पीतल के बर्तन घर में उपयोग करें।

मूलांक – 4

मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। बच्चे सोशल मीडिया में अपना अधिकांश समय व्यर्थ करेंगे। परिवार के किसी सदस्य के द्वारा बोली गई किसी बात से आपको ठेस पहुंचेगी। आज पैसों का लेन-देन करते समय सावधानी बरतें। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के साथ तालमेल की कमी नजर आएगी। बढ़ते प्रदूषण के कारण घर के बड़ों को सांस संबंधी परेशानी हो सकती है।

उपाय- हाथी का खिलौना घर में न रखें।

मूलांक – 5

मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज सभी बौद्धिक कार्यों में आपको सफलता मिलेगी। अनचाहे खर्चें बढ़ सकते हैं। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त मेहनत करनी होगी। सामाजिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। विदेशी कंपनी में नौकरी करने के इच्छुक व्यक्तियों को आज बहुराष्ट्रीय कंपनी से नौकरी का प्रस्ताव मिलेगा।

उपाय-  पानी वाला हरा नारियल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 6

मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज शारीरिक रूप से खुद को थका हुआ महसूस करेंगे। व्यय, आय की अपेक्षा अधिक रहेगी। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। आज नौकरीपेशा व्यक्ति किसी भी काम को दूसरों के भरोसे न छोड़ें अन्यथा उच्च अधिकारीयों के रोष का सामना करना पड़ सकता है। नजदीकी मुद्दों पर बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप आपको परेशान करेगा।

उपाय- नहाने के पानी में गुलाब जल डालें।

मूलांक – 7

मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान को किसी समस्या से बाहर निकलने में उसकी सहायता करेंगे। धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ने से खुद के अंदर एक सकारात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे। युवा वर्ग अपने करियर को संवारने के लिए उच्च शिक्षा की योजना बना सकते हैं। जीवनसाथी के सहयोग से कई पारिवारिक समस्याओं को व्यवस्थित करने में सफलता मिलेगी।

उपाय-  बच्चों को खट्टी-मिट्ठी टॉफी खाने को दें।

मूलांक – 8

मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। व्यापार के सिलसिले में आपकी मुलाकात किसी प्रभावशाली व्यक्ति से होगी और यह मुलाकात आपको भविष्य में बड़ा लाभ देगी। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। आज कार्यक्षेत्र में दूसरों की अपेक्षा करने से अच्छा अपनी कार्य क्षमता पर भरोसा रखें। अचल संपत्ति संबंधी कोई काम आज पूर्ण करेंगे।

उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9

मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सामाजिक कार्यों में आपकी सक्रियता बढ़ेगी। आज शुरू किए गए सभी कामों के सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। किसी पुराने मित्र से मुलाकात करके प्रसन्नता होगी। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में आपके अधिकारी आपके काम से खुश रहेंगे और आपकी खुलकर सराहना करेंगे।

उपाय-  भाइयों का ध्यान रखें और उनके साथ अच्छे संबंध बनाए रखें।

Related Articles

Back to top button