राशिफल

आज का राशिफल 22 नवंबर, जानिए सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन

मूलांक – 1

मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहेगा। आज जिस भी काम को शुरू करेंगे, उसको अपनी मेहनत से सफलतापूर्वक पूरा करेंगे। सोशल मीडिया के माध्यम से अपने किसी पुराने मित्र से बातचीत शुरू करेंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन शुभ रहेगा।

उपाय- भूरी चींटियों को आटा दें।

मूलांक – 2

मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज अपने व्यक्तित्व तथा व्यवहार कुशलता से समाज में प्रशंसा मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपकी प्रतिभा खुलकर सब के सामने आएगी। युवा वर्ग अपने करियर को लेकर गंभीर दिखाई देंगे। व्यापार के सिलसिले में छोटी यात्रा करनी पड़ सकती है।

उपाय- माता के चरण स्पर्श कर उनका आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3

मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। फोन के व्यापार से सम्बंधित कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। अपने लंबित कार्यों को परिवार के किसी अनुभवी सदस्य की सलाह से निपटाने में सफल रहेंगे। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी।

उपाय- बेसन के लड्डू बांटें।

मूलांक – 4

मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। विद्यार्थी आज कुछ नया करने की कोशिश करेंगे। ससुराल पक्ष से कोई सुखद सूचना मिलेगी। दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव करेंगे। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को रोजगार के क्षेत्र में उचित अवसर मिलेंगे।

उपाय- ससुराल पक्ष से संबंध मधुर रखें।

मूलांक – 5

मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। पिछले कुछ दिनों से परिवार में चल रही समस्या का हल मिलेगा। काम की व्यस्तता के बावजूद घर के सदस्यों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। कारोबार में कोई नई साझेदारी शुरू करने का विचार बना सकते हैं।

उपाय- तुलसी के पौधे की सेवा करें।

मूलांक – 6

मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। संतान की शिक्षा को लेकर संतुष्ट रहेंगे। व्यापार में सोच-समझ कर निवेश करने की योजना बना सकते हैं। आय और व्यय में नियंत्रण बनाने की आवश्यकता है। युगल प्रेमी अपने भविष्य को लेकर कोई महत्वपूर्ण फैसला ले सकते हैं।

उपाय- गाय को गुड़ खिलाएं।

मूलांक – 7

मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। किसी भी महत्वपूर्ण निर्णय को लेते समय दूसरों की अपेक्षा अपने निर्णय को प्राथमिकता दें। बातचीत करके शब्दों का सही प्रयोग करें। नकारात्मक विचार रखने वाले व्यक्तियों से दूरी बनाकर रखें। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का अच्छा प्रस्ताव आएगा।

उपाय- काले-सफ़ेद तिल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 8

मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा, उच्च अधिकारी आपके काम की प्रशंसा करेंगे। प्रॉपर्टी का काम कर रहे व्यक्तियों को आज लाभ मिलेगा। कारोबार में कोई बड़ी डील मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में फाइल वर्क करते समय सावधानी बरतें।

उपाय- उड़द की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 9

मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा बस आप को सलाह दी जाती है की आलस को खुद पर हावी न होने दें। विद्यार्थियों को व्यर्थ वाद-विवाद से दूर रहने की जरूरत है। व्यापार में साझेदार के साथ चल रहे मतभेद को दूर करेंगे। घर में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा।

उपाय- शहद का सेवन करें।

Related Articles

Back to top button