जिज्ञासा उपाय

ये प्रयोग करके देखें 3 महीने तक करें, खुशियों के साथ होगी धन की बारिश

JIGYASATV: धन संपदा के एकमात्र स्वामी कुबेर हैं। जो भगवान शिव के भी परमप्रिय सेवक हैं। इनकी कृपा से किसी को भी धन प्राप्ति के योग बन जाते हैं। धन के अधिपति होने के कारण इन्हें मंत्र साधना द्वारा प्रसन्न करके आप भी अपार धन सम्पदा के मालिक बन सकते हैं।

Kuber Mantra: कुबेर को प्रसन्न करने का सुप्रसिद्ध मंत्र इस प्रकार है- ॐ यक्षाय कुबेराय वैश्रवणाय, धन धन्याधिपतये धन धान्य समृद्धि मे देहि दापय स्वाहा।

कुबेर मंत्र को दक्षिण की ओर मुख करके ही सिद्ध किया जाता है। यह देवताओं के कोषाध्यक्ष कुबेर देव का अमोघ मंत्र है।

इस मंत्र का तीन माह तक रोज 108 बार जप करें। मंत्र का जप करते समय अपने सामने धनलक्ष्मी कौड़ी रखें। तीन माह के बाद प्रयोग पूरा होने पर इस कौड़ी को अपनी तिजोरी या लॉकर में रख दें। ऐसा करने पर कुबेर देव की कृपा से आपका लॉकर कभी खाली नहीं होगा। हमेशा उसमें धन भरा रहेगा।

कुबेर देव का अति दर्लभ मंत्र इस प्रकार है मंत्र- ॐ श्रीं, ॐ ह्रीं श्रीं, ॐ ह्रीं श्रीं क्लीं वित्तेश्वराय: नम:।

मन को एकाग्र करके हनुमान चालीसा का पाठ करें। यदि हनुमान चालीसा का पूर्ण पाठ नहीं कर पा रहे हैं तो इन पंक्तियों का पाठ करें-

जम कुबेर दिगपाल जहां ते। कवि कोबिद कहि सके कहां ते।।

इन पंक्तियों के निरंतर जाप से हनुमान जी तो प्रसन्न होंगे ही, साथ ही यम, कुबेर आदि देवताओं की कृपा भी प्राप्त होगी।

मंगलवार के दिन कुबेर यंत्र को लाल कपड़े पर स्थापित कर पंचोपचार पूजन के बाद खीर का भोग लगाएं।

आर्थिक तंगी दूर करने और अपना प्यार पाने के लिए पुष्प कुबेर की पूजा करें। मंगलवार के दिन इनकी पूजा करने से शुभ फल की प्राप्ति होती है।

शत्रु नाश के लिए कुबेर के रौद्र रूप की पूजा करें। शनिवार के दिन काले कपड़े पर कुबेर यंत्र स्थापित करें और उसकी पूजा करें।

Related Articles

Back to top button