धार्मिक खबरें

आज का राशिफल 27 नवंबर, 2023- जानिए सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन

मूलांक – 1

मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन अधिकतर समय घर के सदस्यों के के साथ व्यतीत होगा। पारिवारिक माहौल आपके अनुकूल बना रहेगा। व्यापार में लाभदायक स्थितियों का निर्माण बनेगा। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा।

उपाय- आदित्य हृदयम का पाठ करें।

 

मूलांक – 2

मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज का दिन आपके खुशनुमा रहेगा। व्यापारियों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। व्यापार के लिए छोटी यात्रा करनी पड़ेगी। कार्यक्षेत्र में अपने काम करने के तरीके में बदलाव करेंगे। माता के ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार होगा।

उपाय- मंदिर में  चावल दान करें।

 

मूलांक – 3

मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थियों को अपने स्कूल के प्रोजेक्ट को पूरा करने में शिक्षकों की मदद मिलेगी। व्यापार में किसी छोटी से बात को लेकर चिंतित हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके मन में कुछ नया करने की इच्छा जागृत होगी। आर्थिक स्थिति पिछले कुछ दिनों की अपेक्षा बेहतर रहेगी।

उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

 

मूलांक – 4

मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता के कारण स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ सकता है। मित्र के सहयोग से कुछ जटिल कामों को पूरा करने में मदद मिलेगी। आज धार्मिक क्रियाकलापों में आपका मन नहीं लगेगा।

उपाय- मंदिर में मूली दान करें।

 

मूलांक – 5

मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापारिक गतिविधियों को अपने पक्ष में रखने के लिए धैर्य रखने की जरूरत है। कार्यक्षेत्र में आपकी कार्य कुशलता उच्च अधिकारियों का ध्यान आपकी तरफ आकर्षित करेंगे। घर के बड़े किसी धार्मिक स्थान की यात्रा की योजना बना सकते हैं।

उपाय- हरी सब्जियों का सेवन करें।

 

मूलांक – 6

मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज जीवनसाथी की सलाह किसी महत्वपूर्ण काम को पूरा करने में कारगर साबित होगी। युगल प्रेमी अपने भविष्य को लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। कारोबार में अपने प्रतिद्वंदियों पर आपका पूर्ण नियंत्रण बना रहेगा।

उपाय- सफ़ेद या चमकीले कपड़े धारण करें।

 

मूलांक – 7

मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज आप किसी धार्मिक कार्य में धन व्यय करेंगे। आज पारिवारिक और व्यवसायिक जीवन का पूरा आनंद उठाएंगे। आपका विनम्र स्वभाव आपके परिजनों को प्रभावित करेंगे। आय के एक से अधिक स्रोत मिलने की सम्भावना है।

उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

 

मूलांक – 8

मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। व्यवसाय में आज गतिविधियां पिछले कुछ दिनों की अपेक्षा बेहतर रहेगी। व्यापार में अपनी कार्य प्रणाली में बदलाव करने की कोशिश करेंगे। प्रॉपर्टी का व्यापार कर रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा, वे आज कोई बड़ी डील फाइनल कर सकते हैं।

उपाय- शमी के पौधे की सेवा करें।

 

मूलांक – 9

मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज  किसी अनजान व्यक्ति से बातचीत करते समय सावधानी बरतें। परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य बना रहेगा। अपने लंबित कामों को शुरू करने के लिए योजना बनायेंगे। कार्यक्षेत्र में जल्दबाजी से काम करने बचें। विद्यार्थियों का मन आज पढ़ाई में कम लगेगा।

उपाय- सात्विक भोजन करें।

Related Articles

Back to top button